SHEIKHPURA: साईं ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ.अंजेश का हुआ भव्य स्वागत

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

साईं ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन के चेयरमैन, डॉ.अंजेश कुमार का शिक्षा के क्षेत्र में उनके अतुलनीय योगदान और शिक्षा विशेषज्ञ के रूप में उनकी उल्लेखनीय भूमिका के लिए भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय पद्म भूषण सम्मान से सम्मानित किए जाने पर भव्य स्वागत किया गया। यह सम्मान उन्हें मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स, भारत सरकार और वर्ल्ड ह्यूमन राइट्स प्रोटेक्शन कमिशन के संयुक्त प्रयासों के अंतर्गत प्रदान किया गया। यह उपलब्धि न केवल डॉ.अंजेश कुमार के लिए, बल्कि साईं ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन के सभी सदस्यों के लिए गर्व का क्षण है, जो शिक्षा के क्षेत्र में लगातार नए मानदंड स्थापित कर रहे हैं। डॉ.अंजेश कुमार की इस उपलब्धि की खुशी में शेखपुरा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर स्वागत कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमें मिडिल स्कूल समास के प्रिंसिपल अजय कुमार और जगदंबा हाई स्कूल के प्रिंसिपल शशांक कुमार ने डॉ.अंजेश कुमार का विशेष स्वागत और सम्मान किया। इसके बाद, साईं ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन के द्वारा एक भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें साई कॉलेज ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग, साई कॉलेज ऑफ फार्मेसी, और साई पब्लिक स्कूल के शिक्षकगण, गैर-शैक्षणिक कर्मचारी और छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस विशेष अवसर पर, सभी ने डॉ.अंजेश कुमार के योगदान और उनकी उपलब्धियों का सम्मान करते हुए उन्हें बधाई दी। 
शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता और नवाचार पर दिया विशेष जोर 
इस समारोह में डॉ. अंजेश कुमार ने सभी उपस्थित लोगों को संबोधित किया। अपने भाषण में उन्होंने राष्ट्रीय पद्म भूषण सम्मान प्राप्त करने की प्रक्रिया और इसके पीछे की कठिनाइयों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि कैसे एक साधारण किसान परिवार से उठकर उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में अपनी जगह बनाई और लगातार संघर्षों का सामना करते हुए इस महत्वपूर्ण मुकाम तक पहुंचे। उन्होंने अपने अनुभवों के आधार पर सभी को प्रेरित करते हुए बताया कि इस सम्मान को वे अकेले नहीं, बल्कि अपने सहकर्मियों, छात्रों, और सभी शुभचिंतकों को समर्पित करते हैं, जिन्होंने उनके इस सफर में हर कदम पर उनका साथ दिया। डॉ.अंजेश कुमार ने अपने भाषण में शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता और नवाचार पर विशेष जोर दिया। उन्होंने बताया कि किस प्रकार उन्होंने अपनी संस्था के माध्यम से छात्रों के सर्वांगीण विकास पर ध्यान केंद्रित किया और शिक्षकों को बेहतर प्रशिक्षण देकर साईं ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन को एक प्रमुख शैक्षणिक संस्थान के रूप में स्थापित किया। उनकी इस दूरदृष्टि के कारण, संस्थान ने उच्चतम शैक्षणिक मापदंडों को पार कर कई उपलब्धियां हासिल की हैं।
उद्देश्य शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता बनाए रखना उद्देश्य 
अपने संबोधन के दौरान, डॉ.अंजेश कुमार ने भविष्य की योजनाओं पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पद्म भूषण सम्मान उनके लिए केवल एक पड़ाव है, और साईं ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन भविष्य में और भी बड़े लक्ष्यों को हासिल करने के लिए निरंतर प्रयास करता रहेगा। उनका उद्देश्य शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता बनाए रखना और और अधिक नवाचारों को लागू करना है, जिससे छात्र और शिक्षक दोनों लाभान्वित हो सकें। उन्होंने सभी विद्यार्थियों और कर्मचारियों को प्रेरित करते हुए कहा कि वे इस सम्मान को एक नई शुरुआत के रूप में देखें और शिक्षा के क्षेत्र में अपने योगदान को और भी बेहतर बनाएं। समारोह के अंत में, सभी उपस्थित लोगों ने डॉ. अंजेश कुमार को उनकी उपलब्धि पर हार्दिक बधाई दी। इस ऐतिहासिक अवसर का हिस्सा बनना सभी के लिए गर्व की बात थी। समारोह का माहौल उत्साहपूर्ण और प्रेरणादायक रहा, जिसमें सभी ने साईं ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और इसे शिक्षा के क्षेत्र में और भी आगे ले जाने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *