क्या बेटी अभिशाप है ? बच्चों व पत्नी को छोड़ पति ने रचाई दूसरी शादी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

एक तरफ जहां बेटी को लोग लक्ष्मी का रूप मानते हैं। सरकार भी बालिकाओं के लिए तमाम योजनाएं चला रही है वहीं दूसरी तरफ महिला थाना क्षेत्र का मामला प्रकाश में आया है जहां बेटी के पैदा होने पर पति ने न सिर्फ पत्नी को प्रताड़ित किया बल्कि दूसरी शादी भी रचा ली। जिसको लेकर पहली पत्नी ने महिला थाना पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। घटना के संबंध में पुलिस से की गई लिखित शिकायत में पति के साथ-साथ सास, ससुर, दो देवर और एक गोतनी को नामजद अभियुक्त बनाते हुए दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई है।

5 साल पहले रूबी की नालंदा के सिंटू से हुआ था विवाह 
अरियरी थाना क्षेत्र के देवपुरी गांव निवासी किशोरी महतो की बेटी रूबी की शादी 5 साल पहले निकटवर्ती नालंदा जिले के सैदपुर गांव निवासी जवाहर महतो के पुत्र सिंटू कुमार के साथ हुई थी। शादी के साल भर बाद रूबी ने एक बेटी को जन्म दिया, जो अभी 4 साल की है। 8 माह पहले भी रूबी ने एक बच्ची को जन्म दिया। बेटियों को जन्म दिए जाने पर रूबी के पति, सास ,ससुर सहित अन्य परिवार के लोग उसे प्रताड़ित करने लगे और तीन लाख रुपए की दहेज मांग कर घर से लाने का दबाव डालने लगा। दर्ज देने पर असमर्थता जाहिर किए जाने के बाद रूबी को बच्चियों सहित घर से मारपीट कर घर निकाल दिया। जो अभी मैके में शरण ले रखी है। इस बीच पति ने जमुई की लड़की से 4 दिन पहले शादी रचाकर उसे अपना घर ले आया।

पति व अन्य परिजनों को नोटिस 
वहीं, महिला थाना अध्यक्ष अनामिका कुमारी ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए विवाहिता के पति सहित अन्य परिवार वालों को नोटिस जारी कर थाने पर बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की तत्परता के साथ जांच करते हुए आगे की कार्रवाई कर रही है।
खबरें और भी है–

अफेयर में फरार छात्रा को पुलिस ने किया बरामद, गुरूजी फरार

शेखपुरा: अफेयर में फरार छात्रा को पुलिस ने किया बरामद, गुरूजी फरार 

Leave a Comment