शेखपुरा: करीब 1 किलो का सोना हुआ बरामद, इंडियन बैंक से चोरी का मामला

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शेखपुरा के दल्लु चौक स्थित इलाहबाद बैंक जो अब इंडियन बैंक के नाम से जाना जाता है, इस बैंक में 29 मई को बैंक के दैनिक कर्मचारी सुनील कुमार ने बैंक के कैशियर अमित कुमार रजक के सहयोग से बैंक के लॉकर में रखा 3 किलो 283 ग्राम सोना को गायब कर दिया। घटना के बाद एसपी बलिराम कुमार चौधरी ने एसडीपीओ अरविन्द कुमार सिन्हा के नेतृत्व में एसएचओ धर्मेन्द्र कुमार, डीआईयू प्रभारी अवधेश कुमार, डीआईयू एसआई पियूष कुमार की टीम ने घटना के महज 6 घंटे के भीतर नालंदा जिला के मोहनपुर गांव निवासी रंजीत यादव के घर से 2 किलो 113 ग्राम सोना बरामद कर लिया। जबकि 1 मई की देर रात इसी गांव निवासी कुंदन चौहान के घर से 933 ग्राम सोना बरामद कर लिया। इस प्रकार पुलिस ने अब तक 3 किलो सोना बरामद कर लिया है। जबकि पुलिस को अब भी करीब 280 ग्राम सोना और चोरी में शामिल नालंदा जिला निवासी रंजीत यादव एवं कुंदन चौहान की तलाश है।

डुप्लीकेट चाबी से लॉकर खोला गया तो सोना था गायब 

दरअसल घटना की खबर उस वक़्त हुई ज़ब बैंक का लोन चुकाने के बाद चेवाड़ा प्रखंड के करंडे निवासी एक व्यक्ति बैंक से अपना सोना लेने पहुंचे तो बैंक प्रबंधन को पता चला कि लॉकर की चाबी ही गायब है। जिसके बाद व्यक्ति ने इसकी शिकायत बैंक के उच्च अधिकारियों से कर दी। 30 मई को बैंक प्रबंधन द्वारा डुप्लीकेट चाबी से लॉकर खोला गया तो पता चला कि बैंक में 101 लोगों द्वारा रखा गया सारा सोना लॉकर से गायब है। जिसे देखकर प्रबंधन के हाथ पाँव फूल गए। घटना की खबर सुनकर बैंक के डीजेएम शक्ति कुमार शेखपुरा पहुंचे और घटना की खबर पुलिस को दी। जिसके बाद एसपी बलिराम कुमार चौधरी की एसआईटी टीम ने मामले की छानबीन शुरू की तो बैंक कैशियर अमित कुमार रजक और दैनिक कर्मी अरियरी निवासी सुनील कुमार की संलिप्तता सामने आयी। प्लान के तहत 27 मई को अमित कुमार रजक के किराये के मकान से चाभी लाने के दौरान ही सुनील कुमार ने लॉकर की चाबी गायब कर दी और 29 मई को बैंक का सारा सोना एक बैग में रखकर अपने साला मोहनपुर निवासी रंजीत यादव और साथ आए दोस्त कुंदन कुमार को सौंप दिया। जिसका सीसीटीवी फुटेज आते ही पुलिस ने कैशियर अमित कुमार रजक और सुनील कुमार को हिरासत में लेकर जमकर खातिरदारी की। दोनों कोई प्रोफेशनल चोर तो थे नहीं, फिर सोना चोरी करने की सारी सच्चाई सामने आ गयी।

खबरें और भी है–http://चेवाड़ा में बंद घर से 5 लाख के जेवरात सहित नकदी की चोरी https://mahuaanewsbihar.com/theft-of-cash-and-jewelery-worth-rs-5-lakh-from-a-locked-house-in-shekhpura-chewada/

चेवाड़ा में बंद घर से 5 लाख के जेवरात सहित नकदी की चोरी

शेखपुरा: चेवाड़ा में बंद घर से 5 लाख के जेवरात सहित नकदी की चोरी

Leave a Comment