शेखपुरा: जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने पर निकाली गई तिरंगा यात्रा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

नंदवंशी चेतना मंच के द्वारा जननायक कर्पूरी ठाकुर के 100 वें जयंती के मौके पर जन्म शताब्दी समारोह का आयोजन दल्लु चौक स्थित टाउन हॉल में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत इस्लामिया हाई स्कूल से तिरंगा यात्रा के साथ हुई और गिरिहिंडा चौक स्थित कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और शहर भ्रमण करते हुए टाउन हॉल में आकर समाप्त किया। 500 मीटर लम्बा तिरंगा लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा। इस कार्यक्रम को लोग शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देख रहे हैं। जिसके बाद टाउन हॉल में एक कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथियों ने अपने-अपने भाषण देकर समाज को एकजुट करने का प्रयास किया।

इस मौके पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद नंदवंशी, प्रदेश अध्यक्ष चंदन नंदवंशी, प्रदेश महासचिव सतीश कुमार विद्यार्थी सहित अन्य ने कहा नंदवंशी समाज को राजनीतिक भागीदारी मिलनी चाहिए तभी समाज के निचले स्तर पर लोगो को आर्थिक और सामाजिक विकास संभव हो पाएगा। कार्यक्रम में उपस्थित राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद नंदवंशी ने बताया कि 6 सूत्री मांगों को लेकर समाज के लोग लड़ाई लड़ रहे हैं।

जिसमें प्रमुख रूप से प्रथम मांग, जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने की मांग को केंद्र सरकार ने पूरा कर दिया है। अन्य पांच मांगों में समाज को राजनीतिक भागीदारी मिले, जाति सूचक शब्द पर रोक लगे, नई समाज को नंदवंशी किया जाए, नई समाज को रोजगार के लिए सरकार की तरफ से योजनाओं चलाई जाए। इस कार्यक्रम के मौके पर संदीप भारती, विनोद शर्मा, नित्यानंद ठाकुर, घनश्याम ठाकुर, रामोतार ठाकुर, सुदामा ठाकुर, सतीश कुमार शंभू, रंजीत कुमार, संजय शर्मा, सृष्टि सृजन के साथ-साथ अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Comment