SHEIKHPURA: सीबीएसई स्कूलों का नया संगठन “एसोसिएशन ऑफ सीबीएसई स्कूल्स” बना 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शेखपुरा जिले के सीबीएसई स्कूल्स की एक महत्वपूर्ण बैठक साईं पब्लिक स्कूल, ओनमा में संपन्न हुई। बैठक में सर्वसम्मति से शेखपुरा जिले के सीबीएसई से संबद्ध सभी विद्यालयों का एक संगठन बनाया गया, जिसका नाम ‘एसोसिएशन ऑफ सीबीएसई स्कूल्स, शेखपुरा’ रखा गया। बरबीघा के विकास इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के निदेशक विपिन कुमार शर्मा को सर्वसम्मति से एसोसिएशन का समन्वयक चुना गया। बैठक की अध्यक्षता साईं ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन अंजेश कुमार ने की।

बैठक में उषा पब्लिक स्कूल के निदेशक राहुल कुमार, संत मैरिज स्कूल के प्राचार्य प्रिंस पीजे, डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल के प्राचार्य सुधांशु शेखर, विकास इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक विपिन कुमार शर्मा, ज्ञान निकेतन रेजिडेंशियल स्कूल के निदेशक  प्रो.रामविलास सिंह, प्राचार्य श्रीकांत पांडेय, एसएडीएन कॉन्वेंट के सह संचालक दीपेश कुमार एवम जीआईपी स्कूल के प्राचार्य संजीत कुमार उपस्थित हुए। संगठन के समन्वयक विपिन कुमार शर्मा ने बताया कि इस एसोसिएशन के गठन का उद्देश्य परस्पर सहयोग एवम समन्वय द्वारा नई शिक्षा नीति 2020 के प्रावधानों का क्रियान्वयन एवम शिक्षण एवम गैर शैक्षणिक गतिविधियों में उत्कृष्टता लाना है।

बोर्ड द्वारा नियमित रूप से जारी गाइडलाइंस का परस्पर सहयोग द्वारा अनुपालन सुनिश्चित करना एवम सीबीएसई सेंटर ऑफ एक्सीलेंस एवम सहोदया क्लस्टर के साथ समन्वय स्थापित करके शिक्षकों के ट्रेनिंग लक्ष्य की प्राप्ति भी हमारा उद्देश्य है। एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धात्मक शैक्षणिक वातावरण तैयार कर शेखपुरा जिले को राष्ट्रीय स्तर पर एक गौरवपूर्ण स्थान दिलाने के लक्ष्य की प्राप्ति का प्रयास इस एसोसिएशन के माध्यम से किया जाएगा। इस वर्ष की बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्र-छात्राओं के लिए कैरियर काउंसलिंग कार्यक्रम के आयोजन की सहमति भी सभी सदस्यों द्वारा दी गई।

खबरें और भी है—https://mahuaanewsbihar.com/sheikhpura-dr-anjesh-will-receive-padma-bhushan-honor/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *