SHEIKHPURA: सांसद ने बाढ़ पीड़ितों के पोछे आंसू, राहत सामग्री कराया उपलब्ध 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

क्षेत्रीय सांसद अरुण कुमार भारती अपने एक दिवसीय दौरे पर शेखपुरा पहुंचे। जहां उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र बाऊघाट, पानापुर, जितवारपुर, आलापुर, भदौसी गांव का जायजा लिया। मौके पर सांसद ने बाढ़ पीड़ितों के बीच तिरपाल और सूखा राशन वितरण किया। अरुण भारती ने बाढ़ पीड़ितों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है। इस दौरान बाद पीड़ितों ने कहा कि एक ही नदी किनारे शेखपुरा एवं लखीसराय जिले के कुछ प्रखंड बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में आते है, लेकिन एक साजिश के तहत नेताओं ने लखीसराय जिला को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र घोषित कर दिया, लेकिन शेखपुरा जिला को जल-जमाव के क्षेत्र में रखा है। जिससे उनको मिलने वाली राहत पैकेज से वंचित रहना है।
ग्रामीणों ने कहा कि स्थानीय जिला प्रशासन भी राहत के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर रहे है। जिस पर सांसद ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही शेखपुरा जिला के घाटकुसुम्भा प्रखंड को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र घोषित कर दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन को भी हर संभव राहत पहुंचाने को कहा हैं। बता दें कि घाटकुसुम्भा प्रखंड के कई गांव में बाढ़ के कारण अभी भी परेशानी बनी हुई है। बाढ़ की वजह से खेतों में लगी फसलों के अलावा पशुओं का चारा भी बर्बाद हो गया। अब किसान पशु चारा के संकट से जूझ रहे हैं। वहीं मेडिकल टीम द्वारा भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कैंप कर लगातार लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है।  
इधर, पिछले दो दिनों से हो रही बारिश के कारण बाढ़ पीड़ितों की मुश्किलें बढ़ी है। ऐसे पीड़ित जिनके घर में बाढ़ का पानी प्रवेश गया है, जो छत पर राशन एवं अन्य सामान रखकर किसी तरह अपने आप को बचाने में सफल हो रहे थे, उन्हें पानी में भीगकर रहना पड़ रहा है उन्हें और भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान एसडीओ राहुल सिन्हा, घाटकुसुम्भा प्रखंड के बीडीओ, अंचलाधिकारी के अलावे लोजपा रामविलास के जिलाध्यक्ष इमाम ग़ज़ाली, जिला प्रधान महासचिव अमोद सिंह सहित दर्जनों कार्यकर्त्ता की उपस्थिति रही। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *