SHEIKHPURA: सीपीआई का शासन-प्रशासन पर बड़ा आरोप; बाढ़ पीड़ितों को नही लिया जा रहा है सुध, अप्रिय घटना का कर रही है इंतजार

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं


सीपीआई शेखपुरा जिला परिषद के बड़ी संख्या में प्रतिनिधिमंडल बाढ़ ग्रसित गांव का दौरा किया। जिसमें सीपीआई के राज्य कार्याकारणी सह जिला सचिव प्रभात कुमार पांडेय, सहायक जिला सचिव गुलेश्वर यादव, पार्टी के वरिष्ठ नेता चंद्र भूषण प्रसाद, नीधीश कुमार गोलू, ललित शर्मा, विश्वनाथ प्रसाद, वीरेंद्र प्रसाद, गणेश महतो, अजय कुमार व अन्य नेतागण शामिल थे। सभी नेतागणों ने रविवार के दिन अकरपुर, सुजावलपुर, गडबदीया बटोरा का दौरा लोगों की समस्या को सुना।

वहीं, उक्त नेताओं ने रात्रि विश्राम घाटकुसुम्भा के चारों तरफ से पानी से घिरे शाहनी टोला मे किया। तत्पश्चात सोमवार की सुबह भी बाढ़ पीड़ितों से मिलकर संपूर्ण इलाके का बाढ़ से उत्पन्न समस्याओं को जाना। सीपीआई के राज्य कार्यकारणी सदस्य सह जिला सचिव प्रभात कुमार पांडेय ने बताया कि घाटकुसुम्भा के गांव अकरपुर, घाटकुसुम्भा, शाहनी टोला, मुरबड़ीया, मोहम्मदपुर, आलापुर, पानापुर, प्राणपुर, जितवालपुर, कोयला, सुजावलपुर, बटौरा, गदबदीया, बाउघाट समेत अन्य गांव के घरों और गलियों के अंदर बाढ़ का पानी घर के निचले तल्ले में भर गया है। जिस वजह से बड़ी संख्या में गरीबों का आशियाना पानी के वजह से बर्बाद हो गया है। घाटकुसुम्भा से कोयला जाने वाली सड़क का भी कटाव बड़े पैमाने पर जारी है।


उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितो के मवेशी और गरीब तबका सड़क पर खुले आसमान में शरण लेने पर मजबूर है। शासन और प्रशासन अभी तक बाढ़ ग्रस्त के बीच किसी भी तरह का राहत देने में अक्षम साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि सीपीआई शासन और प्रशासन से घाटकुसुम्भा प्रखंड को बाढ़ और सुखाङ के लिए ठोस कदम उठाने की मांग करती है।

साथ ही साथ संपूर्ण घाटकुसुम्भा प्रखंड को जलजमाव के जगह बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग करती है। साथ ही तत्काल बाढ़ ग्रस्त इलाके में सभी जरूरतमंद लोगों के बीच पशु का चारा, प्लास्टिक, राशन, सलाई मोमबत्ती, पीने का पानी टैंकर से जल्द करवाया जाए। बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर समुदाय भोजनालय खुलवाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *