SHEIKHPURA: 31 साल का हुआ अपना शेखपुरा जिला

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शुक्रवार को अपर समाहर्ता की अध्यक्षता में जिला समाहरणालय के मंथन सभागार में जिला के 31 वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारी को अंतिम रूप देने को लेकर आयोजित होने वाली कार्यकर्मों की समीक्षा की गई। जिला स्थापना दिवस के अवसर पर सभी सरकारी कार्यालयों, थानों, स्कूलों, पेट्रोल पम्प, जिले के सभी महत्पूर्ण चौक – चौराहा पर स्थापित महापुरूषों की आदमकद प्रतिमा की साफ-सफाई के उपरांत ब्लू रोशनी लगाने का निर्देश दिया गया। साथ ही आमजनों से भी अपने घरों में ब्लू रोशनी लगाने की अपील की गई है। स्थापना दिवस के दिन सर्वप्रथम 06.30 बजें पूर्वा॰ में विकास मार्च-सह-प्रभात फेरी निकाली जाएगी जो समाहरणालय परिसर से चाँदनी चौक -भी॰आई॰पी॰ रोड-मेहुस मोड़ होते हुये श्यामा सरोवर पार्क तक जायेगी, जो श्यामा सरोवर पार्क में वृक्षारोपण के साथ संपत होगी। स्थापना दिवस के अवसर पर प्रखंड स्तर पर भी प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी एवं बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को प्रभातफेरी का आयोजन कराने का निर्देश दिया गया है।


स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम का आयोजन जिला समाहरणालय स्थित परेड ग्राउड में 11.00 बजे पूर्वा॰ से आयोजित किया जायेगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शेखपुरा जिला के प्रभारी प्रभारी मंत्री शीला मंडल के द्वारा की जायेगी। इस अवसर पर जिले के विभिन्न कार्यालयों द्वारा मुख्य आयोजन स्थल पर 23 स्टाॅलों के माध्यम से सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई जायेगी। स्टाॅल का उद्घाटन प्रभारी मंत्री के कर-कमलों द्वारा किया जायेगा। स्थापना दिवस के अवसर पर जिले में खेल-कूद प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, अभिभाषण प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता आदि का भी आयोजन कराने का दायित्व संबंधित पदाधिकारी को दिया गया है।

स्थापना दिवस के दिन 2.00 बजे से जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रशासन एवम नागरिक एकादश के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन किया जायेगा। संध्या 05.00 बजे से जिला समाहरणालय के मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें स्कूली छात्र-छात्राओं एवं स्थानीय कलाकारों के द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे। इस अवसर पर बाहर से भी कलाकारों को बुलाया गया है।जिला पदाधिकारी द्वारा इस अवसर पर जिलावासियों से विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर आयोजन को ऐतिहासिक बनाने की अपील भी की गई है।

Leave a Comment