SHEIKHPURA: 28 सितंबर को समाहरणालय पर सीपीआई का जन आक्रोश प्रदर्शन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शनिवार को सीपीआई कार्यालय में जिला परिषद की बैठक वरिष्ठ नेता चंद्रभूषण प्रसाद की  अध्यक्षता में संपन्न हुआ। बैठक के दौरान सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। बैठक में पार्टी जिला परिषद सदस्यों को संबोधित करते हुए राज्य कार्यकारिणी सदस्य सह जिला सचिव प्रभात कुमार पांडेय ने कहा कि केंद्र सरकार के जन- विरोधी नीतियों के वजह से किसान-मजदूर, छात्र-नौजवान, महिलाएं एवं छोटे व्यापारियों की हालत बाद से बद्तर होती जा रही है। महंगाई चरम पर है, देश के अंदर बेरोजगारी की लंबी कतार बढ़ते जा रही है। किसानों के खेती के लिए सहयोग की राशि एवं सभी जरूरतमंद लोगों को किसान सम्मान निधि की राशि मुफ्त में बिजली, खाद-बीज और अनुदान राशि नहीं दी जा रही है।
केंद्र सरकार कथित आर्थिक सुधार एवं रोजगार विहीन विकास के रास्ते पर अक्सर है, निजी वह सेवा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर शोषण एवं लूट मची है। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि सूबे बिहार के अंदर जमीन सर्वे के नाम पर किसानों का भय दिखाकर आर्थिक शोषण किया जा रहा है। साथ ही गांव-गांव में सर्वे कर्मियों के द्वारा आपसी भाईचारा समाप्त करने का कार्य बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। बिहार में शिक्षा और रोजगार की स्थिति काफी दयनीय हो गई है। कल्याणकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार और घोटाले से संपूर्ण बिहार कलंकित हो रहा है। सात निश्चय योजना, मनरेगा,जन-जीवन हरियाली योजना, सरकारी पदाधिकारी के मेल में मुट्ठी भर लोगों का व्यवसाय बन कर रह गया है। उन्होंने कहा कि शेखपुरा जिले समेत संपूर्ण बिहार में स्वास्थ्य कुव्यवस्था और रोज-रोज बढ़ते अपराध से जिले के अंदर भय और दहशत के वातावरण में जीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। 
जिले भर में पदयात्रा, गांव-सभा, आम-सभा करने का लिया फैसला
उन्होंने नेता एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 28 सितंबर के जिला समाहरणालय पर जिले भर में जन गोलबंदी कर हजारों की तादात में किसान- मजदूर, छात्र-नौजवान एवं महिलाएं को भाग लेने की गारंटी करें। बैठक में 28 सितंबर के जन आक्रोश प्रदर्शन के तैयारी के लिए जिले भर में पदयात्रा, गांव-सभा, आम-सभा करने का फैसला लिया गया। जिसमें बरबीघा अंचल के प्रभारी धर्मराज कुमार, धुरी पासवान, शेखोपुरसराय के प्रभारी शिवबालक सिंह, नंदकेश्वर महतो, रामगुलाम रविदास, घाटकुसुम्भा प्रखंड क प्रभारी वीरेंद्र महतो, रामप्रवेश महतो, किशोर चौहान शेखपुरा प्रखंड के प्रभारी चंद्रभूषण प्रसाद, निधीश कुमार गोलू, ललित शर्मा, अरियरी प्रखंड के प्रभारी जीशान रिजवी, अवधेश रविदास चेवारा प्रखंड के प्रभारी गुलेश्वर यादव बनाए गए। बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता ललित शर्मा ,राजेंद्र महतो, कैलाश रविदास, विश्वनाथ महतो, जीशान रिजवी ,वीरेंद्र महतो, किशोर चौहान ,रामप्रवेश महतो ,अवधेश रविदास, रामदास, अनिल कुमार दास ,समेत सभी जिला परिषद के सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *