एयरटेल ने दिया उपभोक्ताओं को बड़ा झटका; पोस्टपेड और प्रीपेड की दरों में की भारी बढ़ोत्तरी, इस दिन से प्लान होंगे महंगे

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

भारती एयरटेल ने भी मोबाइल रिचार्ज के दाम में बढ़ोत्तरी की घोषणा कर दी है। जियो ने अपने टैरिफ ने 25 फीसदी तक बढ़ोत्तरी की घोषणा की थी। इसके बाद एयरटेल ने भी उपभोक्ताओं को झटका दिया है। कंपनी ने 10 फीसदी से लेकर 21 प्रतिसत तक की बढ़ोत्तरी की है। नई दरें 3 जुलाई 2024 से लागू हो जाएंगी। टेलीकॉम कंपनियों को चुनावों के खत्म होने का इंतजार था जिसके बाद पहले जियो और अब भारती एयरटेल ने टैरिफ बढ़ाने का फैसला लिया गया है। एयरटेल के पास मार्च के अंत तक 7.2 करोड़ 5जी ग्राहक थे। एयरटेल ने कहा है कि वह हर महीने 5जी ग्राहकों की संख्या में 20-25 लाख की वृद्धि दर्ज कर रही है। एयरटेल ने कहा कि 5जी प्लान के साथ फ्री डेटा दिए जाने से एआरपीयू प्रभावित हो रहा है।

अनलिमिटेड वॉइस कॉल प्लान्स के लिए भारती एयरटेल ने 179 रुपए के प्लान को बढ़ा कर 199 रुपए कर दिया है। 455 रुपए वाला प्लान अब 599 रुपए और 1799 रुपए वाला 1999 रुपए हो गया है। भारतीय एयरटेल ने इसकी जानकारी दी है। भारतीय एयरटेल ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है कि एयरटेल भी मोबाइल टैरिफ में 3 जुलाई 2024 से बढ़ोतरी करेगा। एयरटेल ने मोबाइल के लिए प्रति महीने प्रति यूजर आय 300 रुपए तक बढ़ाने को कहा है ताकि कंपनी की फाइनेंशियल मॉडल मजबूत हो सके।

भारती एयरटेल ने कहा कि हमने सुनिश्चित किया है कि बजट पर किसी भी तरह के बोझ को खत्म करने के लिए प्रवेश स्तर की योजनाओं पर बहुत मामूली मूल्य वृद्धि (प्रति दिन 70p से कम) हो।

यह खबर भी पढ़ें…http://*डेस्क: लोकसभा चुनाव के बाद मोबाइल रिचार्ज होगा महंगा* https://mahuaanewsbihar.com/mobile-recharge-will-become-expensive-after-lok-sabha-elections/

*डेस्क: लोकसभा चुनाव के बाद मोबाइल रिचार्ज होगा महंगा*

डेस्क: लोकसभा चुनाव के बाद मोबाइल रिचार्ज होगा महंगा

Leave a Comment