LATEST NEWS: रक्तदान में जो संतोष है, वह किसी दान में नहीं: डॉ अशोक

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

विश्व रक्तदान दिवस को लेकर सदर अस्पताल में वर्ष भर में ज्यादा रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को सम्मानित किया गया। सदर अस्पताल के ब्लड बैंक सभागार में कार्यक्रम आयोजित कर एक दर्जन से ज्यादा रक्तदाताओं को एसीएमओ डॉ.अशोक कुमार सिंह ने सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि जिले में कई ऐसे संस्थान और लोग हैं जो जरूरत पड़ने पर साल भर में 25 यूनिट से ज्यादा रक्त की व्यवस्था कर देते हैं। ऐसे में राज्य सरकार की तरफ से उन सभी को सम्मानित किया जाता है। इसी के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तरफ से समाज सेवी अभय कुमार ने वर्ष भर में 25 यूनिट से ज्यादा रक्त दिया। इसके अलावा भाजपा नेता बलराम आनंद ने 20 यूनिट से ज्यादा रक्त दिया। इसके साथ ही विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के साथ-साथ अन्य समाज सेवी संगठनों ने भी बेहतर योगदान दिया। सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।सदर अस्पताल के तीन कर्मियों को पटना में किया गया सम्मानित रक्तदान करने वालों में समाजसेवियों के साथ-साथ अस्पताल में काम करने वाले कर्मी का भी बड़ा योगदान रहता है। ऐसे में सदर अस्पताल में काम करने वाले माइक्रोबायोलॉजिस्ट गौरव कुमार, एलटी रणधीर कुमार और ब्लड बैंक के रणवीर कुमार ने साल भर में चार बार से ज्यादा रक्तदान कर लोगों की जान बचाई। मौके पर उपस्थित एसीएमओ डॉ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि रक्तदान कर किसी की जान बचाई जा सकती है। रक्त देने के बाद जो संतोष मिलता वह किसी दान से नहीं। देश में आज भी हजारों जिंदगियां समय पर रक्त न मिलने के कारण खत्म हो जाती हैं। साहिल तिलक शर्मा के लिखे नाटक में दर्शाया कि आज खून की एक बोतल से एक से ज्यादा लोगों की जान बचाई जा सकती है। युवाओं को रक्तदान के लिए बढ़चढ़ कर आगे आना चाहिए। इस कार्यक्रम में सम्मानित होने वालों में रंजीत कुमार, चंदन कुमार, अभय कुमार, बलराम आनंद सहित अन्य कर्मी शामिल रहे।

खबरें और भी है—http://BREKING NEWS- छत पर सोई बच्ची की कनपटी में मारी गोली, मौत https://mahuaanewsbihar.com/breaking-news-girl-sleeping-on-the-terrace-was-shot-in-the-temple-and-died/

BREKING NEWS- छत पर सोई बच्ची की कनपटी में मारी गोली, मौत

BREKING NEWS- छत पर सोई बच्ची की कनपटी में मारी गोली, मौत

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल http://mahuaanewsbihar.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को Allow कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें http://mahuaanewsbihar.com पर भेजें।

Leave a Comment