SHEIKHPURA- जिला व नगर प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, सामान किया जब्त

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं


नगर परिषद शेखपुरा एवं जिला प्रशासन की टीम ने मंगलवार को बाजारों में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान विभिन्न दुकानदारों से जुर्माना भी वसूल किया गया। अतिक्रमण अभियान का नेतृत्व कर रहे एसडीओ राहुल सिन्हा ने कई दुकानदारों को चेतावनी भी दिया। उन्होंने कहा कि भविष्य में अगर अतिक्रमण करते हुए पाए गए जुर्माना के साथ-साथ आवश्यक करवाई भी जाएगी। जिला प्रशासन एवं नगर परिषद की टीम ने मंगलवार को दुकानदारों व रेहड़ी वालों द्वारा किए गए अतिक्रमण को लेकर कार्रवाई की। सड़कों पर अतिक्रमण के तौर पर लगाए गए फ्लेक्स बोर्ड, होर्डिंग और अन्य सामान जब्त किया। कई ट्राॅली सामान डालकर नगर परिषद कार्यालय पहुंचाया गया। जिला प्रशासन एवं नगर परिषद की टीम को देखकर बाजारों में दुकानदारों ने अपने आप अपना सामान अंदर कर लिया।

एसडीओ ने अतिक्रमण करने वालों को भी चेतावनी दी है कि वे अतिक्रमण करके आम जनता के लिए परेशानी खड़ी न करें। उन्होंने कहा कि इससे सड़कें तंग हो जाती है, जिससे जाम की समस्या बनी रहती है। इसके अलावा, अतिक्रमण दुकानदारों के लिए भी हितकारी नहीं है क्योंकि तंग व भीड़भाड़ वाले बाजार में ग्राहक भी आना पसंद नहीं करते, जिससे व्यापार पर विपरीत असर पड़ता है। उन्होंने आम जनता से भी अपील की है कि वे अतिक्रमण के बारे में उन्हें जानकारी दें, ताकि बाजारों में किसी भी प्रकार का कोई भी अतिक्रमण न करे।

एसडीओ राहुल सिन्हा के नेतृत्व में नगर परिषद क्षेत्र शेखपुरा अंतर्गत अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। साथ ही हेलमेट एवं ट्रिपल लोडिंग की चेकिंग की गई। कार्रवाई के समय नगर कार्यपालक पदाधिकारी शेखपुरा, प्रखंड विकास पदाधिकारी शेखपुरा, शेखपुरा थाना अध्यक्ष, यातायात थाना, कार्यपालक दंडाधिकारी, नगर परिषद एवं अनुमंडल कार्यालय के कर्मी इत्यादि उपस्थित रहे। इस दौरान दो पहिया से लेकर तीन पहिया एवं चार पहिया के सभी वाहनों की जांच बारीकी से की गई। जिसमें आपत्ति जनक समान, शराब सहित वाहनों के कागजात की जांच की गई। जिनके पास वाहनों के कागजात सही नहीं थे उनसे जुर्माना भी वसूला गया। पांच से छह घंटे चले वाहन जांच के दौरान चालकों में हडकंप मचा रहा।

Leave a Comment