SHEIKHPURA: जेएनवी में स्वच्छता पखवाड़ा का समापन व हिंदी पखवाड़ा का हुआ शुभारंभ

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

स्थानीय पीएमश्री जवाहर नवोदय विद्यालय में हिन्दी दिवस धूमधाम से मनाया गया। हिंदी पखवाड़ा का शुभारंभ प्राचार्य बिनय कुमार और सीसीए प्रभारी सुनील कुमार ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित कर किया। ओड़िया शिक्षक विकास साहू, हिंदी शिक्षक प्रवीण कुमार यादव और रामप्रकाश यादव ने हिंदी दिवस के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला।

वहीं विद्यालय में 1 सितंबर से चल रहे स्वच्छता पखवाड़ा के समापन समारोह के मौके पर मुख्य अतिथि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरविंद कुमार सिन्हा, प्राचार्य बिनय कुमार और विशिष्ट अतिथि चिकित्सक रामाश्रय प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का उद्घाटन द्वीप प्रज्वलित कर किया। बतौर मुख्य अतिथि उन्होंने विद्यालय की साफ-सफाई और बच्चों द्वारा विभिन्न प्रतिगोगिता में सक्रिय भागीदारी पर प्रसन्नता व्यक्त किया और बच्चों से इसे जारी रखने को अपील किये।

प्राचार्य बिनय कुमार ने मुख्य अतिथि अरविंद सिन्हा और विशिष्ट अतिथि डॉ. रामाश्रय प्रसाद सिंह को गुलदस्ता भेंट कर और अंगवस्त्र से सम्मानित किया। कार्यक्रम में राखी, तान्या, वैष्णवी, पल्लवी आदि द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। पूरे पखवाड़े के दौरान आयोजित नारा लेखन में सर्वेश, अंकित रंजन और सुप्रिया,पेंटिंग में चिंकी शिखा, नाज अफसान और सलोनी, निबंध लेखन में सर्वेश, राधा और अंशु, कविता लेखन में मनीषा बेसरा, सुप्रिया, रश्मि राज, सरिता बाग, सर्वेश और कीर्ती, हाउस क्लीनिंग में जूनियर बालक बर्ग में शिवालिक, नीलगिरी और अरावली वही, सीनियर में शिवालिक, उदयगिरि और अरावली को स्वच्छ विद्यालय प्रदर्शनी में शिवालिक, नीलगिरी और उदयगिरि जूनियर की छात्राएं और बाल संसद प्रतिगोगिता में आलोक, अनंत और अंशु कुमारी को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत किया गया।

मौके पर विद्यालय के समस्त कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए सुनील कुमार, राम प्रकाश यादव और मीडिया प्रभारी अरुण कुमार साह को भी एसडीपीओ अरविंद सिन्हा और प्राचार्य बिनय कुमार ने सम्मानित व पुरस्कृत किया। वरीय शिक्षक नारायण सिंह ने अंत मे धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया। मौके पर सभी शिक्षक शिक्षिकाएं व छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

 

ख़बरें और भी है—https://mahuaanewsbihar.com/tree-plantation-program-organized-for-environmental-protection-at-shekhpura-railway-junction/

Leave a Comment