शेखपुरा: बैठकों तक ही सिमट कर रह जाती डीजे पर पाबन्दी का आदेश

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

फरवरी महीने में सरस्वती पूजा के पूर्व शादी-विवाह व त्योहारों में डीजे पर पाबंदी का आदेश जिला प्रशासन द्वारा जारी किया गया था, लेकिन जिले में प्रशासन का आदेश बेअसर साबित हुआ और सरस्वती पूजा से लेकर शादी-ब्याह में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में जमकर डीजे बजाया जा रहा है। गौरतलब हो कि सरस्वती पूजा के दूसरे दिन ही मैट्रिक की परीक्षा शुरू हो गयी, जिसकी तैयारियों को लेकर परीक्षार्थी देर रात तक पढ़ाई कर रहे है, लेकिन डीजे खुलेआम देर रात तक बजता दिखाई पड़ रहा है, जिससे पढ़ाई बाधित हो रही है। बता दें की कुछ दिनों से माँ सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन एवं शादी-विवाह के दौरान सड़कों पर डीजे का शोर पूरी तरह हावी है। इतना ही नहीं मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे पर तेज आवाज में अश्लील गानों की धुन भी जारी रहा। कई पूजा समितियों द्वारा डीजे का इस्तेमाल किया गया और फिर मूर्ति विसर्जन में भोजपुरी अश्लील गाने भी खूब बजाए गए। कई समिति के सदस्य अश्लील गानों की धुनों पर डांस करते दिखे। वहीं, इन अश्लील गानों के कारण लोगों को शर्मसार होना पड़ा। सरस्वती पूजा के साथ-साथ लग्न के इस मौसम में अधिकांश शादियों में भी जमकर डीजे का शोर गूंजता रहा। देर रात्रि तक सड़कों पर डीजे की तेज आवाज में शादी में शामिल लोग थिरकते रहे।

200 डेसीबल से उपर ध्वनि की रहती है तीव्रता

बता दें कि जहां-जहां से डीजे गुजरता है, उस इलाके में तेज़ ध्वनि से कंपन होने लगता है। कमजोर हृदय वाले परेशान हो जाते है। अक्सर डीजे पर डांस करने को लेकर मारपीट की खबरें भी आते रहती है। स्थानीय लोगों ने बताया कि आए दिनों भोजपुरी एवं मगही के अश्लील गानों को डीजे वालों ने मांग को और तेज़ कर दिया है। यही वजह है की शादी विवाह आदि आयोजनों पर डीजे बजता दिखता है और जिला प्रशासन मुक दर्शक बना रहता है। लोगों की परेशानी से किसी को कोई सारोकार नहीं रहता है, जिसके चलते लोगों की नींद हराम होती रहती है।

Read  More…https://mahuaanewsbihar.com/minister-mlas-convoy-entered-wrong-side-of-shekhpura-daily-traffic-jam-became-severe/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *