शेखपुरा: मतदान के दिन किसी भी प्रकार की समस्या ना हो

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

गुरुवार को जिला समाहरणालय के मंथन सभागार में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारी एवं नोडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी आदि के साथ की समीक्षा मंथन सभागार मे की गई। जिलांतर्गत सभी मतदान केंद्रों पर आधारभूत सुविधाओं तथा शौचालय, पानी, रैंप, बिजली, फर्नीचर आदि की समीक्षा के क्रम में बताया गया कि अधिकांश विद्यालयों में स्थित मतदान केंद्रों में उपयुक्त आधारभूत सुविधाएं है। जिला पदाधिकारी द्वारा जिस भी मतदान केंद्रों में उपयुक्त सुविधाएं उपलब्ध नही है, वहां अविलंब सारी सुविधाएं विभिन्न विभागों के बीच समन्वय बनाकर पूर्ण करने को कहा गया। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को उनके क्षेत्रांतर्गत सेक्टर मजिस्ट्रेट, अंचलाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी के साथ बैठक करके उपयुक्त सुविधाएं का आकलन करने के साथ विधि व्यवस्था आदि की भी समीक्षा नियमित समय पर करने को कहा गया। दिव्यांग जन मतदाताओं की बूथ पर सुलभ तरीके से पहुंच सुनिश्चित करने के लिए प्रर्याप्त संख्या में व्हील चेयर की व्यवस्था कराने का निर्देश भी संबंधित कोषांग के नोडल पदाधिकारियों को दी गई। कार्मिक कोषांग की समीक्षा के क्रम में उनके द्वारा यथासंभव कुल कर्मियों का आकलन कल तक उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया। इसके साथ ही प्रशिक्षण के समय उन्हें मतदान दिन के बारीकियों को अच्छे से बताने का आदेश प्रशिक्षण कोषांग के नोडल को दिया गया ताकि मतदान दिवस के दिन किसी भी प्रकार की समस्या उन्हें न हो।

आदर्श आचार संहिता कोषांग के संबंध में चुनाव के घोषणा के उपरांत हर तरह के आदर्श आचार संहिता के उलंघन के मामले पर नजर रखने तथा उनको रिपोर्ट करने को कहा है। इसके साथ ही मीडिया कोषांग को पैड एवं गलत न्यूज आदि पर भी विशेष ध्यान देने तथा संबंधित पर उचित करवाई करने का निर्देश भी दिया गया। बाहर से आने वाले मिलिट्री बल के ठहराव आदि के उपयुक्त स्थलों को चिन्हित करने तथा वहां पर सारी सुविधाएं भी सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा मतपत्र कोषांग, निर्वाचन व्यय कोषांग, विधि व्यवस्था कोषांग आदि की भी समीक्षा उनके द्वारा की गई। उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता-सह-जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, भू अर्जन पदाधिकारी, सभी वरीय उप समाहर्ता, सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी/अंचलाधिकारी आदि उपस्थित थे।

ख़बरें और भी है—https://mahuaanewsbihar.com/29-children-of-9th-and-6th-class-of-shekhpura-excellence-convent-hoisted-the-flag-at-sainik-school/

Leave a Comment