शेखपुरा: “अनवस्सा” के केंद्रीय कार्यकारिणी  की वर्चुअल मीटिंग सम्पन्न

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मंगलवार को आल नवोदय विद्यालय समिति स्टाफ एसोसिएशन “अनवस्सा” के राष्ट्रीय कार्यकारिणी परिषद की वर्चुअल मीटिंग राष्ट्रीय महासचिव सुबोध कुमार यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। नवोदय कर्मियों के दर्जनों जायज मांगों से समिति के उच्चाधिकारियों व शिक्षा मंत्रालय को अवगत कराने व ससमय निदान को लेकर आयोजित इस वर्चुअल बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि देश के विभिन्न नवोदय विद्यालयों में  नियुक्त हो रहे वार्डन को हाउस के सभी बच्चों की देखरेख हेतु अकाउंटेबल बनाया जाए। शिक्षक सह सदनाध्यक्ष को सिर्फ शिक्षक ही रहने दिया जाए, जिससे कि एकेडमिक की गुणवत्ता बनी रहे। 2004 के पहले से नियुक्त नवोदय कर्मियों के पुरानी पेंशन का मामला वित्त मंत्रालय में विचाराधीन है। इससे भी वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री से शीघ्र निदान हेतु एक डेलिगेशन अगले सप्ताह मिलेंगे। टीजीटी से पीजीटी में रेगुलर प्रमोशन, नान टीचिंग स्टाफ को 10 प्रतिशत विशेष भत्ता, मेस कर्मियों के लिए दूसरा शिफ्ट के कर्मचारियों की व्यवस्था, इलेक्ट्रीशियन के लिए एक सहयोगी, शिक्षकों के लिए एमएसीपी, अनवस्सा को पूर्ण मान्यता, नए कर्मचारियों के लिए एनपीएस की जगह ओपीएस आदि की लंबित मांगों पर विमर्श किया गया। 

प्रधानमंत्री द्वारा चलाये जा रहे पीएम श्री योजना का किया स्वागत 

संघ के सभी पदाधिकारियों ने सैकड़ों नवोदय विद्यालयों में प्रधानमंत्री द्वारा चलाये जा रहे पीएमश्री योजना का स्वागत व प्रशंसा किया। उक्त बैठक को संबोधित करने वालों में सम्पूर्ण देश के 15 राज्यों से महासचिव सुबोध कुमार यादव, उप महासचिव अरुण कुमार साह, मृदुल चक्रवर्ती, मत्तारेड्डी, ब्रजमोहन मीना, हरीश वर्मा, बिहार के अध्यक्ष डॉ.मनिंदर कुमार, महेंद्र कुमार, अरुण कुमार गौर, आर एस तोमर, पीके मोहराना, अरिकिल्ला मलेश, विभूति रंजन मिश्रा, एसके अनंत, श्री भास्कराचारी, शम्भू प्रसाद, मोहम्मद हसनैन, रविन्द्र कुमार और केजी प्रतिभा रहे। संगठन के मजबूती और हर प्रदेशों में एसइसी का गठन पर बल दिया गया। यह जानकारी “अनवस्सा’ के राष्ट्रीय उप महासचिव सह संघ के मीडिया प्रभारी व जेएनवी शेखपुरा में  वरीय अंग्रेजी शिक्षक के रूप में कार्यरत अरुण कुमार साह ने दी।

WATCH VIDEO…

JOB ALART...https://mahuaanewsbihar.com/job-camp-will-be-organized-in-shekhpura-shri-krishna-iti-you-will-get-job-on-the-spot/

Leave a Comment