शेखपुरा: लोस चुनाव में प्रतिनियुक्त सेक्टर, सर्विलांस व विडियो व्यूइंग टीम के साथ डीएम ने की बैठक 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

आगामी लोकसभा आम निर्वाचन-2024 के निहित जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी जे.प्रियदर्शनी द्वारा सेक्टर पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। लोकसभा निर्वाचन-2024 को स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न कराने को लेकर जिला पदाधिकारी ने लोकसभा के लिए प्रतिनियुक्त सभी सेक्टर पदाधिकारी, स्टैटिक सर्विलांस टीम एवं विडियो व्यूइंग टीम के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की गई। बुथ पर किसी तरह की कोई समस्या न हो इस पर पूरी निगरानी रखने की बात कहीं गई। सभी सेक्टर पदाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में सभी मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन करते समस्याओं को चिन्हित कर दूर करने का निर्देश दिया गया। वहीं, पुलिस अधिकारियों को सभी चिन्हित अपराधियों पर निगरानी रखने का निर्देश दिया गया। सभी सहायक निर्वाची निबंधन पदाधिकारी को अपने क्षेत्र में सघन रूप से छापामारी करने तथा किसी प्रकार की मतदान के दिन मतदान कार्य में बाधा उत्पन्न न हो इसके लिए सारी तैयारी करने का भी निर्देश दिया गया। एक वाहन में ड्राइवर सहित कुल 05 व्यक्तियों को ही बैठने का प्रावधान है। रात्रि में 10.00 से 06.00 बजे तक  तेज ध्वनि विस्तारक  यंत्र पर प्रतिबंध  रहेगा एवं डीजे बजाने पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा।

घोषणा होते ही 24 घंटे के अंदर सरकारी भवनों से पोस्टर, होर्डिंग हटाने का निर्देश

जिला पदाधिकारी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का अक्षरशः: पालन कराना होगा। वाहनों के परिचालन एवं संख्या के मामले में सक्षम पदाधिकारी से अनुमति के पश्चात ही निर्धारित संख्या में ही वाहनों का परिचालन करायेंगे। चुनाव की घोषणा होते ही सम्पति विरूपण अधिनियम पूरे क्षेत्र में प्रभावी हो जायेगा। 24 घंटे के अंदर सरकारी भवनों से बैनर, पोस्टर, कट आउट होडिंग आदि का हटा देना अनिवार्य होगा। जबकि पब्लिक प्रॉपर्टी के मामले में 48 घंटे के अंदर अनुपालन करना अनिवार्य होगा। उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, वरीय उप समाहर्ता-सह-जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी,भूमि सुधार उप समाहर्ता-सह- जिला गोपनीय पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी/अंचलाधिकारी के साथ सभी थानाध्यक्ष आदि उपस्थित थें। 

ख़बरें और भी है—https://mahuaanewsbihar.com/gang-rape-of-shekhpura-woman-video-went-viral-when-agreement-was-not-reached/

Leave a Comment