SHEIKHPURA: 24 सितम्बर को अरियरी प्रखंड मुख्यालय पर माले का होगा विशाल प्रदर्शन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

भाकपा माले की अरियरी प्रखंड कमेटी की विस्तारित बैठक ससबहना के एक निजी सभागार में की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड सचिव कमलेश मानव ने किया। बैठक में भाकपा माले जिला सचिव विजय कुमार विजय, पार्टी नेता राजेश कुमार राय, बिशेश्वर महतो, तेतरी देवी, अनीता चौहान, प्रवीण सिंह कुशवाहा, सरमिला देवी, गौरी देवी, शिव रविदास, मरुअन रविदास, मंगल चौहान, रमेश मांझी, महेश पासवान, मनोज रजक, निर्मला देवी, रुक्मिणी देवी, सुनीता देवी, परमेश्वरी देवी, बसंत मांझी, विमली देवी, धनमुनि देवी, करुणा देवी सहित सैकड़ों पार्टी सदस्य भाग लिए। सभा को संबोधित करते हुए जिला सचिव विजय कुमार विजय ने कहा कि हक दो वादा निभाओ कार्यक्रम के तहत जिला के सभी पार्टी प्रभावित गांवों में बैठक कर वहां के पार्टी शाखा का पुनर्गठन किया जाएगा और जिला में दो हजार नए पार्टी सदस्य 15 अक्टूबर तक बनाना है।

गरीबों को दो लाख रुपया दिए जाने को लेकर 72 हजार रुपया से कम का आय प्रमाण पत्र बनवाने, भूमिहीन गरीबों को पांच डिसमिल जमीन और आवास, सभी गरीबों को प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री आवास के लिए गरीबों को चिन्हित कर जिले के विभिन्न प्रखंडों पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस अवसर पर प्रखंड सचिव कमलेश मानव ने बताया कि 18 सितम्बर को भाकपा माले का एक प्रतिनिधिमंडल अरियरी सीओ और बीडीओ से मिलकर पहले से दिए आवेदन के कार्य प्रगति पर बात बात करेगी। 24 सितम्बर को पुनः अरियरी प्रखंड सह अंचल मुख्यालय पर हक दो वादा निभाओ कार्यक्रम के तहत विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रखण्ड के हजारों गरीब 72 हजार रुपया से कम का आय प्रमाण पत्र बनवाने का आवेदन सीओ को सौंपेंगे। साथ ही 5 डिसमिल जमीन और आवास का मांग किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अरियरी प्रखंड के मसौढ़ा, गंगापुर, अवगिल, कसार, बरसा सहित दर्जनों अन्य गांव में माइक्रो फाइनेंस कंपनी ने गरीबों को बहला फुसलाकर 25 से 50 हजार रुपया यह कहते हुए दिया है कि इसे वापस नहीं करना पड़ेगा। आश्चर्य इस बात है कि 25-50 हजार की जगह लाभुकों को मात्र 10–12 हजार रुपया थमा दिया गया है। बिचौलियों और बैंक कर्मी के इस ठगी के खिलाफ में 28 सितम्बर को जिला मुख्यालय के साथ-साथ संबंधित बैंक पर प्रदर्शन किया जाएगा।

 

ख़बरें और भी है—https://mahuaanewsbihar.com/protest-by-wearing-black-bands-on-hands-demanding-stoppage-of-bande-bharat-train-at-shekhpura-junction/

Leave a Comment