शेखपुरा: गालीबाज अधिकारी के विरुद्ध खोला मोर्चा तो मुखिया देवर पर हुआ MCC उल्लंघन का केस दर्ज

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

सुनें वीडियो—

गालीबाज अधिकारियों का विरोध करना सामस बुजुर्ग पंचायत के मुखिया बेबी देवी के देवर पिंटू पासवान महंगा साबित पड़ गया। जिसके खिलाफ बरबीघा थाना में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन से संबंधित एक प्राथमिकी स्थानीय सीओ द्वारा दर्ज कराई गई है। जिसमें मुखिया के देवर पर आरोप लगाया गया है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बावजूद चुनाव आयोग के निर्देशों को ठेंगा दिखाकर सामस विष्णुधाम गांव में पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। जिसका वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर यह कार्रवाई की गई है। गौरतलब हो कि नवादा संसदीय क्षेत्र के इस क्षेत्र में लोकसभा चुनाव का मतदान आगामी 19 अप्रैल को होना है। चुनाव आयोग द्वारा चुनाव को देखते हुए पूरे इलाके में आदर्श आचार संहिता लागू किया गया है। जिसके बावजूद मुखिया के देवर पंचायत सरकार भवन के निर्माण के लिए कार्यस्थल पर जेसीबी से नींव की खुदाई शुरू कर दी थी। साथ ही कार्यस्थल पर ईंट गिरा दिया था। जिसका वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसके सत्यापन के बाद सीओ ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।

जानिए क्या है मामला 

दरअसल, सामस बुजुर्ग पंचायत में सरकार भवन, पंचायत स्तर से बनना था, जिसके कार्य के लिए 03 मार्च 2023 को पंचायत सरकार भवन बनाने की स्वीकृति मिली। जिसके बाद मुखिया प्रतिनिधि पिंटू पासवान ने 10 अक्टूबर 2023 को कार्य प्रारम्भ शुरू किया तो जिला पंचायती राज पदाधिकारी धर्मेश कुमार सिंह ने फोन करके कार्य को रुकवा दिया। कहा, कि स्थानीय ग्रामीणों ने दूसरे स्थान पर पंचायत सरकार भवन बनाने के लिए आवेदन दिया है। जिसकी जांच करवा लेते है, तत्पश्चात कार्य को शुरू कर लेना। जिसके बाद सीओ ने पूरे मामले कि जांच की और ग्रामीणों द्वारा बताये गए स्थल पर पंचायत सरकार भवन नहीं बनने का रिपोर्ट जिला पंचायती राज पदाधिकारी को सौपा। जिसके बाद पुन: ग्रामीणों द्वारा विवाद शुरू किये जाने के पश्चात एडीएम ने स्थल का जांच किया और पहले वाले ही स्थान पर पंचायत सरकार भवन बनाने का निर्देश दिया। जब दोबारा मुखिया प्रतिनिधि द्वारा कार्य प्रारम्भ किया तो पुन: फोन कर एडीएम ने कार्य को रुकवा दिया। जब उन्होंने विरोध जताया तो एडीएम सियाराम सिंह ने अपशब्द का प्रयोग करते हुए कहा कि साला भाड़ में जाए तुम्हारा पंचायत सरकार हमको कोई मतलब नहीं है और इसको लेकर फोन मत करना।

ख़बरें और भी है—

शेखपुरा: नवादा व जमुई संसदीय क्षेत्र से चुनावी दंगल में कितने है प्रत्याशी; जिलेवासी को नहीं है पता

 

ख़बरें और भी है—

शेखपुरा: तालाब खुदाई में निकली भगवान विष्णु की मूर्ति, पूजा-पाठ शुरू 

खबरें और भी है—https://mahuaanewsbihar.com/8-children-of-shekhpura-sarvodaya-vidya-mandir-won-the-jnv-entrance-exam-शेखपुरा-सर्वोदय/

Leave a Comment